बरेली: मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से मंदिर में की शादी, SSP से मांगी पति की सुरक्षा

0
18

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक हिंदू लड़के से शादी करने के बाद मुस्लिम युवती ने वीडियो साझा कर एसएसपी से जान की सुरक्षा की गुहार लगाई है। युवती ने अपने वीडियो में पति और उसके दोस्तों की जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा मुहैया कराने की अपील की है। युवती ने कहा कि उसने अपनी मर्जी से शादी की है और उसे हिंदू धर्म पर विश्वास है।

मामला हाफिजगंज थाना क्षेत्र के रिठौरा कस्बे का है। यहां एक मुस्लिम लड़की ने हिन्दू लड़के से हिन्दू रीति रिवाज के अनुसार मंदिर में शादी की। मंदिर में पंडित जी ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच दोनों का विवाह करवाया। दोनों ने अग्नि के चारों ओर 7 फेरे लिए। पति ने पत्नी की मांग में सिंदूर भरा और मंगलसूत्र पहनाया। इसके बाद दोनों ने पंडित जी के पैर छूकर उनका आशीर्वाद भी लिया।

युवती ने अपने वीडियो में एसएसपी बरेली से सुरक्षा की गुहार लगाते हुए कहा कि एसएसपी साहब! मैं बालिग हूं और मैं बचपन से ही हिंदू रीति-रिवाजों को मानती हूं। मैंने अपनी मर्जी से पंकज शर्मा से शादी की है और पंकज शर्मा के साथ ही अपना जीवन बिताना चाहती हूं। कृपया मेरे पति और उसके दोस्तों को परेशान ना किया जाए।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण ने कहा कि इस तरह के जितने भी मामले होते हैं उनमें लड़का-लड़की अलग-अलग धर्मों के होते हैं तो मुकदमा दर्ज कर लड़की को कोर्ट में पेश किया जाता है। उसके बयान दर्ज करवाए जाते हैं। हालांकि इस मामले में अभी तक एफआईआर दर्ज नहीं की गई है। गौरतलब है कि बरेली में लव जिहाद का पहला मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसके बाद पुलिस ने लव जिहाद के आरोपी को गिरफ्तार भी किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here