नियम तोड़कर प्रमोशन पाने वाले 4 अफसरों को योगी सरकार ने बनाया चपराशी-चौकीदार, पढ़े पूरा मामला

0
9

यूपी की योगी सरकार भ्रष्ट व नियम विरुद्ध प्रमोशन पाने वालों के खिलाफ लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी क्रम में अपर ज़िला सूचना अधिकारी पद पर तैनात चार अधिकारियों को डिमोट कर दिया गया है। यूपी की योगी सरकार ने इन अफसरों को चौकीदार, चपरासी, ऑपरेटर और सहायक बना दिया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे, इससे पहले एक एसडीएम को डीमोट कर तहसीलदार बनाया गया था। अब बात करते है आज के ताजातरीन डिमोट को लेकर थोड़ा विस्तार से।

4 अफसर, बनाए गए चपरासी-चौकीदार

Image Source: Social Media

योगी सरकार ने यूपी के सूचना विभाग में 4 अपर जिला सूचना अधिकारियों को पदावनत कर चपरासी, चौकीदार, आपरेटर और सहायक बना दिया है। नियम विरुद्ध पदोन्नति पाए सूचना विभाग के 4 अपर जिला सूचना अधिकारियों को उनके मूल पद पर वापस भेजा गया।

यूपी के सूचना विभाग में प्रमोशन पाए 4 लोगों का डिमोशन कर दिया गया है। अब ये अपर जिला सूचना अधिकारी की जगह चौकीदार, चपरासी, सिनेमा ऑपरेटर और सहायक बनाए गए हैं। इन चारों का इन्हीं उक्त पदों पर प्रमोशन हुआ था लेकिन नियम विरुद्ध जाकर ये प्रमोट किए गए थे।

Image Source: Social Media

सूचना व जनसम्पर्क कार्यालय द्वारा पारित आदेश में कहा गया है कि 3 नवंबर 2014 को इन अफसरों का प्रमोशन सभी नियमों के विरुद्ध किया गया था। अब सभी को उनके मूल पद पर डिमोट किया जाता है।

डिमोट किये गए अफसरों की डिटेल

सरकार ने जिन अफसरों को डिमोट किया है, वे हैं बरेली में अपर ज़िला सूचना अधिकारी नरसिंह को चपरासी, फिरोजाबाद में तैनात दयाशंकर को चौकीदार, मथुरा में तैनात विनोद कुमार शर्मा और भदोही में तैनात अनिल कुमार सिंह को सिनेमा ऑपरेटर बनाया गया है।

हाईकोर्ट में दायर याचिका पर लिया गया फैसला

मीडिया खबरों के अनुसार, इस मामले में हाईकोर्ट में रिट दाखिल हुई थी. जिसके बाद शासन की तरफ से सभी का डिमोशन कर दिया गया है। अब ये अपर जिला सूचना अधिकारी की जगह चौकीदार, चपरासी, सिनेमा ऑपरेटर और सहायक बनाए गए हैं. इन चारों का इन्हीं उक्त पदों पर प्रमोशन हुआ था। Image Source: Social Media

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here