कौन तोड़ेगा केएल राहुल के रनों का रिकॉर्ड? 4 बल्लेबाज़ हैं रेस में

0
13

आईपीएल का मौजूदा सीज़न (IPL 2020) अब आखिरी दौर में पहुंच चुका है . अब बस  2 लीग मैच बचे हैं. इसके बाद प्लेऑफ और फिर फाइनल. ऐसे में सबसे ज्यादा रन बनाने की रेस बेहद दिलचस्प हो गई है. फिलहाल ऑरेंज कैप पर केएल राहुल का कब्जा है.  बस लेकिन उनकी टीम पंजाब किंग्स इलेवन टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. ऐसे में अब ऑरेंज कैप को लेकर कई और बल्लेबाज़ रेस में आ गए हैं. सवाल उठता है कि क्या राहुल का रिकॉर्ड टूटेगा. आईए एक नजर डालते हैं उन खिलाड़ियों पर जो रन बनाने के मामले में केएल राहुल के करीब पहुंच गए हैं.

राहुल ने 14 मैचों में अब तक सबसे ज्यादा 670 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने एक सेंचुरी और पांच हाफ सेंचुरी लगाई. 55 से ज्यादा की औसत से रन बनाने वाले राहुल का सफर अब खत्म हो गया है.

सबसे ज्यादा रन बनाने की लिस्ट में दूसरे नंबर पर शिखर धवन हैं. धवन ने अब तक 13 मैचों में 471 रन बनाए हैं. यानी राहुल का रिकॉर्ड तोड़ने के लिए उन्हें 200 रनों की और जरूरत है. दिल्ली की टीम अगर प्ले ऑफ में पहुंचती है तो फिर उन्हें 2-3 मैच और खेलने का मौका मिलेगा.

सबसे ज्यादा रन बनाने की रेस में तीसरे नंबर पर हैं चेन्नई सुपर किंग्स के फाफ डूप्लेसी हैं. लेकिन 449 रन बनाने वाले डूप्लेसी की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई है. ऐसे में अब हर किसी की निगाहें डेविड वॉर्नर पर टिकी हैं. वॉर्रन ने अभी तक 444 रन बनाए हैं. खास बात ये है कि सनराइजर्स की टीम अभी टूर्नामेंट से बाहर नहीं हुई है.

इसके बाद बारी केकेआर के शुभमन गिल की आती है. गिल ने अब तक 14 मैचों में 440 रन बनाए हैं. इसके बाद बारी केकेआर के शुभमन गिल की आती है. गिल ने अब तक 14 मैचों में 440 रन बनाए हैं.
इसके बाद बारी केकेआर के शुभमन गिल की आती है. गिल ने अब तक 14 मैचों में 440 रन बनाए हैं.

ऑरेंज कैप रेस में विराट कोहली भी शामिल हैं, विराट ने अब तक 431 रन बनाए हैं. अगर अआरसीबी की टीम प्लेऑफ में पहुंचती है तो विराट की टीम 2 से 3 मैच और खेल सकती है. ऐसे में वो भी केएल राहुल के स्कोर के करीब पहुंच सकते हैं.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here