अगर कही पर भी दिखे शवयात्रा तो तुरंत कर ले ये काम, आपके दुःख भी हो जायेंगे दूर

0
10

जीवन का होना और न होना दोनों ही ईश्वर के हाथ में माना गया है और लोग कहते है कि इसमें हम कुछ भी नही कर सकते है क्योंकि ये तो ऊपर वाले के हाथ में ही तो है और कई लोग इस बात को सही मानते भी है क्योंकि विज्ञान कितनी भी तरक्की कर ले लेकिन इस चीज को नही बदल सकता. चलिए अभी तो हम आते है उस बात पर जो अक्सर ही लोग इग्नोर कर देते है पर होती शत प्रतिशत सत्य है और वो है हमारी मान्यताएं. शवयात्रा से जुडी हुई भी कुछ एक ऐसी ही मान्यताएं है जो हमें मान लेनी चाहिए.

कहा जाता है कि अगर कही पर भी शवयात्रा हमें नजर आ जाए तो वहाँ से भाग निकलने की सोचने की बजाय वहां पर रूक जाना चाहिए और इसके बाद में वहां पर चप्पल निकलकर के हाथ जोडकर के खड़े हो और फिर उसे प्रणाम कर ले.

ये करने के बाद में आप लगातार कुछ देर तक शिव शिव नाम का उच्चारण करते रहे और जब शवयात्रा वहाँ से निकल जाए तो आप वहां पर चप्पल पहन ले और फिर चले जाए. इसके बाद में आप घर में प्रवेश करते ही तुरंत बाथरूम में जाए और गंगाजल का एक लोटा अपने पानी की बाल्टी में डाले और फिर उससे स्नान कर ले. आप यदि ये कार्य कर लेते है तो आप पर कोई भी नकारात्मक ऊर्जा नही आती है बल्कि आपका काम अच्छे से बढ़ता है.

ईश्वर की कृपा आप पर आती है और आपके दुःख आदि वही पर ही समाप्त हो जाते है इसलिए बेहतर है कि आप ये छोटा सा कार्य जरुर कर ले क्योंकि इसमें आपका कोई भी खर्च तो होता नही है और जब ऐसा नही होता है तो फिर समस्या वाली कोई बात ही नही है ये बात हर कोई समझता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here