जब राजेश खन्ना को उनके ही घर से कर दिया था बेदखल, कभी ऑफिस तो कभी दफ्तर में गुजारनी पड़ी रात

0
3

80 के दशक में बॉलीवुड की दुनिया में सुपरस्टार रह चुके राजेश खन्ना की जिंदगी में कई उतार-चढ़ाव आए। उन्होंने अपनी जिंदगी में कई बड़े तूफानों का सामना किया। यह बात सभी जानते हैं कि राजेश खन्ना के पास एक बेहद खूबसूरत घर था, जिसका नाम उन्होंने आशीर्वाद रखा था।

Social Media

राजेश खन्ना का ये घर काफी बड़ा था। वह अपनी जिंदगी में अपने घर आशीर्वाद से कभी अलग नहीं होना चाहते थे, लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्हें ना चाहते हुए भी अपना घर छोड़ना पड़ा। इतना ही नहीं उन्हें इस मुश्किल दौर में कभी ऑफिस तो कभी किराए के मकान में अपनी कई रातें गुजारनी पड़ी।

Social Media

आर्थिक मंदी से गुजर रहे थे काका

90 के दशक के जब राजेश खन्ना पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने डेढ़ करोड़ रुपए का क्लेम दिखाया था, उस वक्त राजेश खन्ना के पास पैसे भी नहीं थे। वह आर्थिक मंदी के दौर से गुजर रहे थे। ऐसे हालातों में आयकर विभाग ने उनका बंगला सील कर दिया और उस पर ताला लगा दिया। अपने इन मुश्किल हालातों का जिक्र राजेश खन्ना ने फिल्म डायरेक्टर अशोक त्यागी से किया था।

Social Media

नहीं भर पाये काका इतनी बड़ी रकम

वहीं अशोक त्यागी ने इस किस्से का खुलासा राजेश खन्ना को याद करते हुए किया था। उन्होंने बताया कि इनकम टैक्स विभाग ने उन पर क्लेम कर दिया था। इस क्लेम के पैसे राजेश खन्ना नहीं चुका पाए, तो सरकार ने उन्हें उनके घर से बेदखल कर दिया। राजेश खन्ना से कहा गया था कि वह तब तक घर का ताला नहीं खोल सकते, जब तक वो टैक्स की बकाया राशि नहीं छुका देते।

Social Media

आशीर्वाद से जुड़ी थी काका की यादें

राजेश खन्ना को आशीर्वाद से खासा लगाव था। वह कभी भी उस घर को नहीं छोड़ना चाहते थे। इसी घर से उन्होंने शादी की थी। यही ट्विंकल खन्ना और रिंकी खन्ना का जन्म हुआ था। इस घर से राजेश खन्ना की बहुत सी यादें जुड़ी थी। उन्होंने अपनी जिंदगी के कई उतार-चढ़ाव को इसी घर में देखा था।

Social Media

काका को नहीं पसंद था रेंट वाला घर

इन हालातों के बाद राजेश खन्ना ने लोखंडवाला में रेंट पर एक घर लिया। इस घर का जिक्र फिल्मी पत्रकार भावना सौम्या ने एक समय किया था। उन्होंने घर का जिक्र करते हुए बताया कि जब मैं काका के रेंट वाले घर पर गई, तो मैंने देखा वह बेहद खूबसूरत है। मैंने काका से कहा- यह बंगला तो अच्छा है… इस पर उन्होंने जवाब दिया कि ठीक है, लेकिन मुझे छोटे घर में रहने की आदत नहीं है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here