2 जुड़वा भाइयों ने रचा इतिहास, सिपाही पिता के अरमानों को एकसाथ किया पूरा

0
4

हर माता-पिता का सपना होता है कि उनके बच्चे अपनी जिंदगी में कोई मुकाम हासिल करें। इसके लिए अक्सर वह अपने बच्चों को पढ़ने की सलाह भी देते हैं। हाल ही में उत्तर प्रदेश के मथुरा में दो जुड़वा बेटों ने अपने माता-पिता के सपनों को पूरा कर दिखाया है। अपने जुड़वा बेटों की सफलता को लेकर मथुरा में ही तैनात सिपाही पिता बेहद खुश है।

दो जुड़वा भाइयों ने रचा इतिहास

दोनों भाइयों ने एक साथ पिता के सपनों को पूरा कर उनके लिए इतिहास रच दिया है। उनका एक बेटा डिप्टी कलेक्टर तो दूसरा नायाब तहसीलदार पद पर नियुक्त हुआ है। यह पूरा मामला मथुरा के जसराना क्षेत्र का है, जहां रहने वाले सिपाही अशोक कुमार यादव इस समय मथुरा के थाना कोतवाली में तैनात हैं और उनके दो जुड़वा बेटे उनके बेटों का नाम रोहित और मोहित यादव है।

पढ़ाई में अव्वल हैं दोनों भाई

दोनों भाई पढ़ाई में बहुत अच्छे हैं। दोनों ने शुरुआत से ही मेधावी छात्र रहे हैं और शिक्षा की ओर खासा रुचि दिखाई है। वहीं बुधवार को आये पीसीएस की परीक्षा के परिणाम में दोनों भाइयों का चयन हो गया है। रिजल्ट आने के बाद परिवार को लगातार बधाइयां मिल रही है।

पिता ने कहा- बेटों पर गर्व है…

मथुरा में तैनात हेड कांस्टेबल अशोक यादव ने बताया कि उनके जुड़वा बेटे रोहित और मोहित की इस कामयाबी से वह बेहद खुश हैं। उनका एक बेटा नायब तहसीलदार तो दूसरा डिप्टी कलेक्टर नियुक्त हुआ है। अशोक यादव ने कहा कि मेरे दोनों बेटों ने आज मेरा मान बढ़ा दिया है। मुझे ही नहीं बल्कि मेरे परिवार के साथ साथ बहुत सारें लोगों को इन पर गर्व है।

IAS बना चाहता है एक बेटा

वहीं अशोक यादव के एक बेटे मोहित यादव ने बताया कि उनका यह सफर यही नहीं रुकेगा। उनका सपना आईएएस अफसर बनना है। वह इसके लिए आगे भी प्रयास करते रहेंगे। वहीं ऎसएसपी मथुरा ने कांस्टेबल के बेटों को उनकी कामयाबी पर शुभकामनाएं दी और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना भी की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here