शत्रुघ्न सिन्हा को मिलना थो शोले में जय का रोल, लेकिन हो गया खेल, आज भी है मलाल!

0
7

धर्मेन्द्र ने खुद इस बात का जिक्र रजत शर्मा के शो आपकी अदालत में किया था, उन्होने बताया कि अमिताभ मेरे पास आते थे, फिर मैंने सोचा, चलो बेचारे को दे दो, नहीं तो ये रोल शत्रु को जा रहा था।

New Delhi, Feb 28 : रमेश सिप्पी निर्देशित फिल्म शोले बॉलीवुड की आइकॉनिक फिल्म मानी जाती है, इसके किरदार और डायलॉग्स आज भी दर्शकों के बीच काफी लोकप्रिय हैं, इस फिल्म में अमिताभ बच्चन, धर्मेन्द्र, हेमा मालिनी, संजीव कुमार, जया बच्चन, और अमजद खान जैसे बड़े कलाकारों ने काम किया, महानायक को इस फिल्म से बहुत ज्यादा लोकप्रियता मिली। लेकिन अमिताभ इस फिल्म के लिये निर्माता की पहली पसंद नहीं थे, उस दौर के चर्चित स्टार शत्रुघ्न सिन्हा को ये फिल्म ऑफर किया गया था, लेकिन धर्मेन्द्र की वजह से ये रोल अमिताभ को मिल गया।

धर्मेन्द्र ने बताया
धर्मेन्द्र ने खुद इस बात का जिक्र रजत शर्मा के शो आपकी अदालत में किया था, उन्होने बताया कि अमिताभ मेरे पास आते थे, dharmendra2 फिर मैंने सोचा, चलो बेचारे को दे दो, नहीं तो ये रोल शत्रु को जा रहा था, जब शत्रु को पता चला तो इसने मुझसे पूछा कि पाजी मेरा रोल उधर क्यों दे दिया, तो मैंने कहा, यार कुछ समझ नहीं आता, कि क्या हो गया, वो पहले मेरे पास आया, तो सोचा चलो बेचारे को दे दो।

ब्लॉकबस्टर
जब 15 अगस्त 1975 को शोले रिलीज हुई, तो भारतीय सिनेमाघरों में छा गई, इस दौर में ये पहली ऐसी फिल्म बनी, जिसने 100 से ज्यादा सिनेमाघरों में सिल्वर जुबली मनाई, amitabh bachchan अमिताभ ने भी शो कौन बनेगा करोड़पति-12 के दौरान शो से जुड़ा एक रोचक किस्सा सुनाया था, उन्होने बताया कि फिल्म की शूटिंग के दौरान धर्मेन्द्र ने गुस्से में असली गोली चला दी थी और अमिताभ बाल-बाल बचे थे।

झुंझला गये थे
अमिताभ बच्चन ने बताया कि शूटिंग के दौरान धर्मेन्द्र को कई बार रीटेक देना पड़ा, जिससे वो काफी झुंझला गये थे, दरअसल सीन था कि उन्हें एक बॉक्स से गोलियां निकालकर अपनी दोनों जेबों में भरनी थी, धर्मेन्द्र ने कई बार ये सीन किया, लेकिन उनका शॉट नहीं हो पा रहा था, इस बात से झुंझलाये धर्मेन्द्र ने सचमुच की गोली चला दी, ये गोली अमिताभ के कान के पास से होकर गुजरी, अमिताभ ने बताया कि वो इस शॉट के दौरान पहाड़ की चोटी पर खड़े थे और गोली उनके कान के पास से गुजर गई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here