कार में आग लगने से जल कर राख हुआ दिल्ली का सब्जी कारोबारी, सिर्फ कंकाल ही रह गया बाकी

0
5

थाना हाफिजपुर क्षेत्र के अंतर्गत गांव सलाई मार्ग पर सोमवार शाम एक कार में लगी आग से एक युवक की जिंदा जलकर मौत हो गई। ख़बरों के मुताबिक ग्रामीणों ने कार जलती देख पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पहुंची फायर ब्रिगेड ने आग पर काबू पाया। मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने हत्या की आशंका व्यक्त की है जबकि पुलिस इसे हादसा बता रही है। मृतक की पहचान संजीव महाजन (48) निवासी फ्रूट मार्केट न्यू सब्जी मंडी आजाद नगर, दिल्ली के रूप में हुई है। कार के नंबर के आधार पर पुलिस ने इसकी जांच कर मृतक की पहचान की।
ग्रामीणों के अनुसार सोमवार शाम एक कार गांव सलाई से एनएच 334 की ओर आ रही थी। आपको बता दें कि हाईवे से करीब एक किलोमीटर पहले जंगल में सड़क किनारे अचानक कार में आग लग गई। पल भर में ही कार में ऊंची-ऊंची लपटें उठने लगी। इस दौरान वहां से गुजरे ग्रामीणों ने कार में आग बुझाने की कोशिश करते हुए चालक को बाहर निकालने का प्रयास किया, लेकिन कामयाब नहीं हुए। इसके बाद मामले की जानकारी पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई।
आग लगने की सूचना पर वह पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। फायर ब्रिगेड की गाड़ी द्वारा आग बुझाने से पहले ही कार पूरी तरह जल चुकी थी और कार सवार युवक भी जिंदा जलने के बाद कंकाल में तब्दील हो गया। फोरेंसिक टीम को भी घटना स्थल पर बुलाया गया। बताया कि कार मैसर्स आनंद वेजीटेबल प्राइवेट लिमिटेड न्यू सब्जी मंडी आजापुर दिल्ली के नाम से पंजीकृत है। हाफिजपुर थाना प्रभारी धर्मेंद्र कुमार सिंह के अनुसार मृतक की पहचान संजीव महाजन (48) निवासी फ्रूट मार्केट न्यू सब्जी मंडी आजाद नगर, दिल्ली के रूप में हुई है। मृतक के परिजनों को सूचित कर दिया गया है। पुलिस की मानें तो संजीव सब्जी आदि खरीदने का काम करता था। सोमवार को भी वह बंद गोभी खरीदने के लिए घर से निकला था। लूट के बाद हत्या की आशंका
– मृतक की पहचान होने के कारण आशंका है कि लूट के बाद कहीं बदमाशों ने उनकी हत्या न कर दी हो। रविवार को भी एक ऐसे ही व्यापारी से बाबूगढ़ थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर नहर पर बदमाशों ने 1.45 लाख रुपये की लूट की थी। इस दौरान बदमाशों ने उनके साथ जमकर मारपीट करते हुए उसे बेहोश तक कर दिया था। हालांकि पुलिस ने धोखाधड़ी की मामूली धाराओं में मुकदमा दर्ज किया था। इस मामले में भी ग्रामीण लूट की आशंका जता रहे हैं। कार को लोगों ने सड़क किनारे खड़े जलते हुए देखा। फिलहाल पुलिस ऐसी किसी घटना से इंकार कर रही है।

मामले की हो रही जांच

सीओ डॉ. तेजवीर सिंह का कहना है कि हादसे के कारण कार लॉक होने से चालक अंदर फंस गया, जिसकी जलने से मौत हो गई। कार्रवाई पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर की जाएगी।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here