इस राज्य में 2 लोगों को मिले खदान में हीरे, कीमत जानकर रह जाएंगें हैरान!

0
21

नयी दिल्ली। कहते हैं कि कब किसकी किस्मत बदल जाए कहा नहीं जा सकता। किस्मत बदल जाए तो अचानक से अमीर बनन में देर नहीं लगती। खबरों में बताया जा रहा है कि एक ऐसी ही घटना सामने आई है मध्य प्रदेश के पन्ना से आई है। इस जिले पन्ना को वैसे भी किस्मत बदलने वाली जगह माना जाता है। पन्ना को हीरो का शहर कहा जाता है। कहा जाता है कि यहां के किसान कभी भी अमीर हो जाते हैं। इसकी वजह है यहां मिलने वाले हीरे। ताजा घटना में 2 किसानों को दो बड़े हीरे मिले हैं। इनमें एक हीरा 14.98 कैरेट और दूसरा हीरा 7.44 कैरेट का है। इन हीरों से दोनों किसानों की तकदीर बदल गई है। दोनों किसान इन हीरों के मिलने से अमीर हो गए हैं। आइए जानते हैं पूरा मामला।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, ये दोनों हीरे इन दोनों ही किसानों को अलग-अलग जगह पर मिले। आज तक की रिपोर्ट के अनुसार इनमें 7.44 कैरेट वाला छोटा हीरा दिलीप मिस्त्री नाम के किसान को मिला। दिलीप हीरा कार्यालय से पट्टे पर जमीन लेकर खदान पर काम करते हैं। इनमें बड़ा 14.98 कैरेट वाला हीरा लखन यादव नाम के व्यक्ति को एक दूसरी खदान से मिला है।

जानिए कितनी है कीमत-इन दोनों हीरों, जो कि जेम्स क्वालिटी वाले हैं, को हीरा कार्यालय में ही जमा करवा दिया गया है। मालूम हो कि 1 कैरेट हीरे की कीमत करीब 5 लाख रु तक हो सकती है। ऐसे में इन दोनों हीरों का दाम 1 करोड़ रु से ज्यादा हो सकता है। इन हीरों से इन दोनों किसानों की किस्मत बुलंदी पर पहुंच गई है।

पन्ना के हीरा कार्यालय में कुल 4 हीरे जमा हुए हैं। अगले महीने इनकी नीलामी की जाएगी। इस बीच जिन किसानों को हीरे मिले हैं वे तो खुश हैं ही उनके परिवार में भी जश्न का माहौल है। जहां तक इन हीरों से मिलने वाले पैसे का सवाल है तो ये किसान पैसे को बच्चों के भविष्य में खर्च करना चाहते हैं। इन दोनों ही हीरों की क्वालिटी काफी हाई है, जिससे उन्हें अच्छा दाम मिल सकता है।

बड़े हीरे की कीमत
इनमें बड़े हीरे की कीमत 70-80 लाख रु तक आंकी जा रही है। वहीं माना जा रहा है इनमें छोटा हीरा 40-50 लाख रु में बिक सकता है। मिस्त्री इस काम में 2 साल लगे हैं। पिछले साल उन्हें 1 छोटी रेज हासिल हुई, जिसकी कीमत केवल 10 हजार रु थी। मगर अब उन्हें मोटी कमाई हो सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here