16 साल की उम्र में शादी, 17 की उम्र में 2 बच्चों की मां, 2 साल बाद तलाक, ऐसी है उर्वशी की कहानी


उर्वशी ढोलकिया छोटे पर्दे की मशहूर हीरोइन हैं. उन्हें कसौटी जिंदगी के में ‘कोमोलिका’ के रोल के लिए लोग आज भी याद करते हैं. उर्वशी ने अपनी प्रोफेशनल लाइफ में जितना नाम कमाया, उनकी पर्सनल लाइफ उतनी ही ग़मगीन रही. उर्वशी ने मात्र 16 साल की उम्र में शादी की थी और 17 साल की उम्र में दो जुड़वा बच्चों की मां बन गयी थीं. उर्वशी के बच्चों का नाम सागर और क्षितिज है. बता दें, शादी के 2 साल बाद ही उर्वशी का तलाक हो गया था, जिसके बाद उन्होंने अपने बच्चों की जिम्मेदारी ली. उन्होंने अकेले ही अपने दोनों बच्चों का पालन पोषण किया.

उर्वशी को है इस बात का दुख

हाल ही में उर्वशी ने एक इंटरव्यू दिया, जहां उन्होंने अपनी लाइफ के बारे में कई सारे खुलासे किये. इस दौरान उन्होंने एक चौंकाने वाली बात भी बताई. उर्वशी ने कहा कि उन्हें इस बात का दुख है कि वह अपने बच्चों को बड़ा होते हुए देख नहीं पाईं और इस बात का मलाल उन्हें जिंदगीभर रहेगा. उर्वशी ने बताया कि जब उनके बच्चे केवल 8 साल के थे, उन्हें बोर्डिंग स्कूल भेज दिया गया था. इसकी वजह थी कि वह अकेले दोनों बच्चों की जिम्मेदारियां नहीं ले पा रही थीं.

बच्चों को भेजा बोर्डिंग स्कूल

उर्वशी ने बताया कि जब वह काम पर जाया करती थीं तो उनके बच्चे घर पर अकेले रहा करते थे. इसलिए साथ रहते हुए भी वह उनके लिए टाइम नही निकाल पा रही थीं. ऐसे में उनकी मां ने उर्वशी को समझाया कि इस उम्र में बच्चों को अनुशासन वाली जिंदगी देना ज्यादा जरूरी है. उर्वशी भी अपनी मां की बात से सहमत थीं, इसलिए उन्होंने अपने दोनों बच्चों को बोर्डिंग स्कूल भेजने का फैसला लिया. उर्वशी ने बताया कि बच्चों को बोर्डिंग स्कूल भेजने के बाद वह बुरी तरह से टूट गयी थीं.

कहा- चली गयी थी डिप्रेशन में

एक्ट्रेस ने बातचीत के दौरान कहा, “सही बताऊं तो मुझे मेरे बच्चों के बचपन के बारे में ज्यादा नहीं पता. ये कुछ ऐसा है जो मेरे दिमाग में नहीं आता. मैंने मुश्किल से ही उस वक्त उन्हें बढ़ते हुए देखा था. मुझे उन्हें बोर्डिंग स्कूल भेजना पड़ा. मेरे पास कोई और रास्ता भी नहीं था. मैं कभी अपने फैसले से खुश नहीं थी. इसके बाद मैं एक बहुत बड़े डिप्रेशन में चली गयी थी. लेकिन फिर भी मुझे ये फैसला उनके भविष्य के लिए लेना ही पड़ा था”.

ऐसी रही प्रोफेशनल लाइफ

बात करें उर्वशी के पर्सनल लाइफ की तो वह टीवी की एक जानी-मानी एक्ट्रेस हैं. उन्होंने देख भाई देख से लेकर कभी सौतन कभी सहेली और फिर कसौटी जिंदगी जैसे सुपरहिट शो में काम किया है. इन शोज में काम करके उन्होंने घर-घर में अपनी पहचान बनायी. उर्वशी बिग बॉस 6 की भी विनर रह चुकी हैं. हाल ही में उन्हें नच बलिये 9 में अपने एक्स बॉयफ्रेंड अनुज सक्सेना के साथ देखा गया था. उर्वशी सोशल मीडिया साइट्स पर काफी एक्टिव हैं और आये दिन अपनी ग्लैमरस तस्वीरें शेयर करती हैं. 40 साल की उर्वशी को देखकर लगता नहीं कि वह दो बच्चों की मां हैं.