इसलिए पत्नियाँ चलाती हैं किसी और से अफेयर, हर पति को जाननी चाहिए ये वजह


पति और पत्नी का रिश्ता सात जन्मों का रिश्ता माना जाता हैं. हालाँकि आज के मॉडर्न समय में यह एक जन्म टिक जाए वही बहुत होता हैं. किसी भी हैप्पी मैरिड लाइफ के लिए भरोसा और वफादारी बहुत जरूरी होती हैं. लेकिन कई बार कुछ ख़ास कारणों के चलते पार्टनर धोखा देने पर मजबूर हो जाता हैं. उसका शादी के बाद भी किसी से अफेयर चलने लगता हैं. अफेयर पति और पत्नी दोनों के ही चल सकते हैं. आज के आर्टिकल में हम ‘पत्नी अफेयर क्यों चलाती हैं’ इस पर चर्चा करेंगे.

पहले प्यार की याद

शादी के पहले लड़कियों के बॉयफ्रेंड होना आम बात हैं. दिक्कत बस तब आती हैं जब शादी हो जाने के बाद भी वे उन्हें भुला नहीं पाती हैं. यदि वे अपनी शादी से खुश नहीं हैं तो फिर बॉयफ्रेंड की याद और भी तेज़ हो जाती हैं. फिर भावनाओं में बहकर उसका लव अफेयर शुरू हो जाता हैं.

घरेलू हिंसा

यदि शादी के बाद पति महिला के साथ मारपिट करता हैं, उसकी इज्जत नहीं करता, उसे पैरो की जूती समझता हैं तो पत्नी के लिए घर और शादी नरक बन जाती हैं. इसके बाद वो अपने लिए एक नए साथ की तलाश शुरू कर देती हैं. उसे गैर मर्द अपने पति से अच्छे लगने लगते हैं.

बदला

कुछ महिलाएं सिर्फ पति से बदला लेने की चाह में ही गैर-मर्द से अफेयर चला लेती हैं. मसलन यदि पति का कहीं और अफेयर चल रहा हो तो पत्नी भी उसे सबक सिखाने के लिए यही करती हैं. इसके आलावा पति यदि बात बात पर शक करे या किसी और तरीके से परेशान करे तो पत्नी के अंदर बदले की भावना जाग्रत हो जाती हैं.

जबरन विवाह

कई बार लड़कियों की शादी करने की इच्छा नहीं होती हैं लेकिन माता पिता के दबाव के चलते वे विवाह कर लेती हैं. इस तरह के जबरन विवाह से महिलाएं ज्यादा खुश नहीं रहती हैं. इसलिए शादी के बाद  पति पसंद ना आने पर उन्हें अफेयर करने की इच्छा हो जाती हैं.

रोमांस में कमी

शादी के कुछ सालों बाद पति का रोमांस और इंटरेस्ट कम होने लगता हैं. ऐसे में अपनी शारीरिक जरूरतों को मिटाने के लिए पत्नियाँ मजबूरी में गैर पुरुष संग अफेयर का सोचने लगती हैं. कई बार पति शारीरिक रूप से इतना ताकतवर नहीं होता हैं कि महिला को चरम सुख की प्राप्ति करा सके. इसलिए भी महिलाएं अफेयर चला लेती हैं.

कुछ नया करने की चाह

कई बार महिलाएं अपनी मैरिड लाइफ से बोर हो जाती हैं. उनके मन में कुछ नया प्रयोग करने की चाह होती हैं. वे शादी तोड़ने का तो नहीं सोचती हैं, लेकिन वन टाइम फन के चक्कर में अफेयर कर जाती हैं.

इमोशनल सपोर्ट ना मिलना

शादी के बाद रहना चाहती हैं खुश तो अपने पति से ज़रूर कर लें ये 6 बातें, वरना हो सकती है समस्या

जब भी महिला किसी दुःख में होती हैं तो अपने पति से ही इमोशनल सपोर्ट की चाह रखती हैं. यदि पति अपनी बीवी को ये सपोर्ट नहीं देता हैं, और कोई गैर पुरुष भावनात्मक सहारा प्रदान कर देते हैं, तो पत्नी का मन बहक जाता हैं.

लड़ाई झगड़ा

जिन पतियों में होती हैं ये 7 कमियां उन्हें कभी नहीं मिलता बीवी का सच्चा प्यार

यदि पति पत्नी के बीच आए दिन लड़ाई झगड़ा होता रहता हैं तो एक पॉइंट ऐसा आता हैं जब पत्नियाँ दुसरे लड़कों की तरफ आकर्षित होने लगती हैं.