मिलिए दुनिया के सबसे लंबे पुलिसवाले से, आता है 19 नंबर का जूता और ऊंचाई है 7 फीट 6 इंच, देखें VIDEO

0
3

पंजाब पुलिस में काम करने वाले जगदीप सिंह ना सिर्फ भारत बल्कि दुनिया के सबसे लंबे पुलिसवाले है जगदीप की हाइट 7 फीट 6 इंच है वैसे अगर आप इनके साथ सेल्फी लेना चाहते है तो तो आपको एक स्टूल की जरूरत पद जाएगी जगदीप की हाइट इतनी है कि इनकी यूनिफॉर्म टेलर सिलता है वही उनके जूतों की बात करे तो उनके जूते का साइज 19 है और इनके साइज के जूत भारत में नहीं मिलते है इस लिए उन्हें विदेशो से मंगवाना पड़ता है।




आपकी जानकारी के लिए बता दे की जगदीप से पहले भी दुनिया का सबसे लंबा पुलिस अफसर एक भारतीय ही था और वो थे हरियाणा के राजेश कुमार की ऊंचाई 7 फीट 4 इंच की है,जगदीप सिंह करीब 20 साल से पंजाब पुलिस में नौकरी कर रहे हैं और जब वो पुब्लिके प्लेस में होते है तो लोगो का ध्यान सिर्फ और सिर्फ उन्ही पर होता है वैसे जगदीप को भी ये काफी अच्छा लगता है पर इस लंबाई के साथ उन्हें कई परेशानियों का सामना भी करना पड़ता है।

 

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने बताया “‘मुझे गर्व है कि मैं भारत का सबसे लंबा पुलिसवाला हूं. मेरी लंबाई 7 फीट 6 इंच है और वजन 190 किलो है और मुझे बहुत अच्छा लगता है. मेरे जूतों का साइज 19 आता है. मुझे भारत में इतने नंबर के जूते नहीं मिल पाते हैं, इसलिए मुझे दूसरे दोश से जूते मंगवाने पड़ते हैं मेरे जीवन में कई परेशानियां है. मैं अपने साइज के कपड़े नहीं खरीद सकता हूं. मैं नॉर्मल वॉशरूम यूज नहीं कर पाता”

जगदीप आगे कहते है “मैं लोकल बस या फिर कैब में नहीं बैठ पाता. हर जगह मुझे अपनी कार से ही जाना पड़ता है. जैसे-जैसे में लंबा होता गया, परेशानियां भी बढ़ती गईं. मेरी हाइट के मुताबिक कोई लड़की नहीं मिल रही थी. कोई मुझसे शादी नहीं करना चाहता था. लोगों को लगता था कि मैं ज्यादा ही लंबा हूं”

वैसे अब उनकी हाइट में कोई मसला नहीं है बता दे की जगदीप की पत्नी सुखबीर कौर की ऊंचाई 5 फीट 11 इंच है और अच्छी बात ये है की सुखबीर को इस बात पर काफी गर्व है की उनकी शादी पंजाब के सबसे लंबे शख्स के साथ हुई है और जब वो अपने पति के साथ कई बहार जाती है तो उन्हें किसी सेलिब्रिटी जैसा लगता है उन्होंने बताया की “लोग हमारे पास आते हैं फोटो क्लिक करते हैं. मुझे नहीं लगता है कि दुनिया में उनसे लंबा कोई होगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here