6 भारतीय पुलिस अफसर जिनके सामने बॉलीवुड सितारे भी पड़ जाते हे फीके !

0
7




तो आज हम आपको भारत के कुछ ऐसी पुलिस ऑफिसर्स के बारे में बताने वाले है जिनकी बॉडी देखकर आप बॉलीवुड स्टार्स के बारे में भूल जाएंगे अपनी फिटनेस और बॉडीबिल्डिंग की वजह से आज ये सभी पूरी भारत में फेमस हो चुके है और यंग लोगो के लिए किसी रोले मॉडल से कम नहीं है तो आइए जानते है कौन है ये पुलिस अफसर जिनके सामने बॉलीवुड स्टार्स कुछ नहीं है।

सचिन अतुलकर

सचिन एक IPS है पर दीखते किसी मॉडल की तरह है अपने लुक्स और बॉडी की वजह से सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी खासी फैन फोल्लोविंग है वैसे आपको ये भी बता दे की ह महज 22 साल की उम्र में IPS अधिकारी बन गए थे वैसे बता दे की सचिन के पिता वन विभाग में कार्यरत थे और उनके भाई भारतीय नौसेना में सेवारत हैं।

रुबल धनखड़

रुबल धनखड़ दिल्ली पुलिस में एक कांस्टेबल के रूप में है वैसे जानकारी के लिए बता दे की रुबल को लोकप्रिय टीवी शो रोडीज़ के एक्स 4 संस्करण में फीचर करने का प्रस्ताव मिला और लोगो ने भी उन्हें काफी पसंद किया था वैसे वो ये शो तो नहीं जीत पाए पर उन्होंने लोगो का दिल जरूर जीत लिया था।

किशोर डांगे

महाराष्ट्र पुलिस के किशोर डांगे जिनका बचपन बेहद गरीबी में बिता था पर मेहनत और अथक प्रयास के साथ वो पुलिस अफसर बन गए आपको बता दे की किशोर ने फिटनेस में कई रिकॉर्ड हासिल किए हैं और आज सोशल मीडिया पर उनकी अच्छी खासी फैन फोल्लोविंग भी है।

मोतीलाल दयामा

 

साल 2012 में मोतीलाल दयामा ने पुलिस फाॅर्स को ज्वाइन किया था मोतीलाल कांस्टेबल के पद पर इंदौर पुलिस विभाग में काम करते है पुलिस अफसर होने के साथ वो बॉडी बिल्डरों भी है अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा था मैं इंदौर शहर से करीब 80 किलोमीटर दूर एक जिले धार में पैदा हुआ था 2012 में पुलिस बल में शामिल होने के बाद ही, मैं एक उचित इंदौर शहर में चला गया। मैं 2012 में इंदौर पुलिस बल में शामिल हुआ। मैं एक राष्ट्रीय कैडेट कोर्स ‘सी’ सर्टिफिकेट होल्डर हूं। मैं गणतंत्र दिवस शिविर 2010 – 2011 में गार्ड ऑफ ऑनर के साथ एक आरडीसी रिटर्न हूं। मैं 11 सेकंड से कम 100 मीटर पूरा कर सकता हूं।”

तेजिंदर सिंह

तेजिंदर सिंह ऐसे पुलिस ऑफिस जिन्हे बॉडीबिल्डिंग में पहले से ही एक बड़ा नाम थे बॉडी बिल्डर बनने के बाद साल 2006 में भारतीय पुलिस में शामिल हुए तेजिंदर सिंह अपनी बॉडी और पर्सनालिटी के चलते किसी मॉडल से कम नहीं दीखते है।

नवीन कुमार

नवीन कुमार पुलिस में वरिष्ठ उप-निरीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है और उन्होंने साल 2013 में मिस्टर हरियाणा का खिताब अपने नाम किया था अपनी पुलिस की ड्यूटी के साथ वो नियमित रूप से 8 घंटे व्यायाम करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here