भारत ने करोना के खिलाफ बनाया ऐसा रिकॉर्ड, अमेरिका और रूस जैसे देश भी चकित

0
18

काफी लम्बे समय से आप ये चीज देख रहे है कि किस तरह से देश भर में चीजे बदल रही है. करोना ने तो हर किसी के लिए मुसीबते ही खड़ी की है जो कि अपने आप में एक बड़ी दिक्कत रहा है चाहे भारत सरकार हो या फिर कोई और सरकार ही क्यों न हो? सब लोगो के लिए ये बहुत ही अधिक चिंता का विषय रहा है लेकिन लग रहा है कि चाहे भारत के पास में बाकी देशो की तुलना में संसाधन कम रहे हो लेकिन फिर भी भारत के प्रयास सराहनीय है.

अभी की अच्छी और सुखद खबर ये है कि भारत में अब करोना की रिकवरी रेट 92 प्रतिशत पहुँच चुकी है जो कि अब तक की सबसे उच्चतम है और ऐसा होने के उम्मीद किसी ने भी की नही थी क्योंकि अब तक कोई भी बड़ा विकसित देश जो इससे जूझ रहा है वो इस रिकवरी रेट को हासिल नही कर पाया है.

अगर ऐसा ही दौर चलता रहता है तो हम आने वाले महज कुछ महीनो में ही इस बीमारी पर जीत हासिल कर लेंगे और ये ये अपने आप में एक चमत्कार के जैसा होगा जिसमे भारत विकसित देशो से भी पहले इस तरह से करोना से जीत हासिल करेगा और कही न कही ये अपने आप में एक बड़ी विन विन की सिचुएशन बन चुकी है. खैर अभी आगे क्या होना लिखा है ये तो आने वाला वक्त ही बता सकता है.

मगर अभी के लिए इतना तय माना जा रहा है कि जो भी हुआ है उसके बाद में लगातार भारत सरकार और आम जनता का मोराल काफी अप हो गया है और दुसरे देश भी भारत से प्रेरणा ले रहे है कि आखिर जिसे हम लोग कल तक थर्ड वर्ल्ड कंट्री कहकर के बुलाते थे उसने हमसे भी बढिया काम कर दिखाया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here