बेटा क्रिकेटर, तो पत्नी बाइक की शौकीन, बहन-बहनोई डॉक्टर, ऐसा है पप्पू यादव का परिवार!

0
4

पप्पू यादव के परिवार में उनकी पत्नी के अलावा दो बच्चे हैं, जिसमें एक बेटा और एक बेटी है। बेटी का नाम प्रकृति रंजन है, और वो दिल्ली में रहकर पढाई कर रही हैं।

New Delhi, Nov 05 : बिहार चुनाव की चर्चा बाहुबलियों के बिना पूरी नहीं होती और जब भी बिहार के बाहुबलियों की बात होती है, तो पूर्व सांसद राजीव रंजन उर्फ पप्पू यादव का जिक्र जरुर आता है, कभी तिहाड़ और बेउर जेल में समय बिताने वाले पप्पू यादव विधायक और सांसद रहे चुके हैं। मौजूदा समय में वो जन अधिकार पार्टी के संयोजक हैं, तो पत्नी रंजीत रंजन कांग्रेस में है, आइये आपको बताते हैं उनके परिवार के बारे में।

परिवार में कौन-कौन
पप्पू यादव के परिवार में उनकी पत्नी के अलावा दो बच्चे हैं, जिसमें एक बेटा और एक बेटी है। बेटी का नाम प्रकृति रंजन है, और वो दिल्ली में रहकर पढाई कर रही हैं, वहीं बेटे का नाम सार्थक रंजन है और वो पेशे से क्रिकेटर हैं, सार्थक दिल्ली अंडर 19 टीम के उपकप्तान भी रह चुके हैं।

चयन पर उठे थे सवाल
दिल्ली की ओर से रणजी टॉफी में सार्थक रंजन के चयन पर सवाल भी उठे थे, कहा गया था कि अच्छे खिलाड़ियों को नजरअंदाज कर पप्पू यादव के बेटे को टीम में जगह दी गई है। वहीं पप्पू यादव की पत्नी का नाम रंजीत रंजन है और वो 2014 लोकसभा चुनाव में सुपौल से कांग्रेस के टिकट पर सांसद बनी थी, हालांकि 2019 चुनाव में उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

पत्नी बाइक की शौकीन
रंजीत रंजन बाइक की शौकीन है, एक बार वो हार्ले डेविडसन बाइक से संसद पहुंची थी, पप्पू यादव की बहन और बहनोई दोनों डॉक्टर हैं, बहनोई यूपी के फर्रुखाबाद में मेडिकल कॉलेज चलाते हैं, पप्पू यादव कभी राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के काफी करीबी माने जाते थे, हालांकि 2015 में उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों की वजह से निकाल दिया गया था, जिसके बाद उन्होने अलग पार्टी बना ली।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here