दिवाली पर भर जाएगें धन के भंडार! गुडलक के लिए इन रंगों से सजाएं घर और ऑफिस

0
3

नई दिल्ली: Deepawali 2020. देश भर में दिवाली को लेकर तैयारीयां चल रही है। लोग आपने घरों व ऑफिस में साफ-सफाई और रंगाई-पुताई का कार्य किया जाता है। आपको जानकर हैरानी होगी कि रंग हमारी जिंदगी में गहरा प्रभाव डालते हैं इसलिए कोई भी रंग कहीं भी लगावना उचित नहीं होता है। यही नहीं रंगों का चयन से आप जीवन की कई तब्‍दीलियां ला सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में बताया गया है कि दुकान, घर और ऑफिस में इन रंगों के प्रयोग करने न केवल धन की वृद्धि होती है बल्कि ऐशवर्य की भी प्राप्ति होती है। आइए जानते हैं आपको घर, ऑफिस और दुकान में कौन सा रंग आपके लिए गुडलक लेकर आएगा…

ऑफिस में लगाएं यह रंग- डॉक्टर के ऑफिस में सफेद या हल्के हरे रंग का प्रयोग करना चाहिए। वहीं वकील के ऑफिस में काला, सफेद व नीले रंग का प्रयोग करना चाहिए। एजेंट के ऑफिस में गहरा हरा व नीले रंग का प्रयोग करना चाहिए। अगर आप अकाउंटेंट हैं तो अपने ऑफिस में सफेद व हल्के पीले रंग का प्रयोग करना चाहिए।

इस दुकान में लगाएं यह रंग- अगर आपकी ज्वैलरी या फिर किराने की दुकान है तो आप गुलाबी, हल्का गुलाबी, सफेद या फिर आसमानी रंग का प्रयोग कर सकते हैं। वहीं अगर कपड़े की दुकान है तो आप हरा, हल्का, पीला या फिर आसमानी रंग लगा सकते हैं। इससे आपकी दुकान में वृद्धि होगी।

मेडिकल की दुकान में यह रंग उत्तम- अगर आपकी पुस्तक या फिर मेडिकल की दुकान है तो पीला, आसमानी, गुलाबी या फिर सफेद रंग आपके लिए उत्तम रहेगा। ऐसा करने से आपकी दुकान में धन प्राप्ति के मार्ग प्रशस्त होंगे।

ब्यूटी पार्लर में लगाएं यह रंग- अगर आपकी इलेक्ट्रोनिक्स या ब्यूटी पार्लर की दुकान है तो आप गुलाबी, सफेद, आसमानी, हरा रंग का प्रयोग कर सकते हैं। वहीं अगर आपकी गिफ्ट की दुकान है तो आप हल्का गुलाबी, सफेद, पीला और नीले रंग का प्रयोग कर सकते हैं।

घर में लगाएं यह रंग- घर के ड्रॉईंग रूम में आप सफेद, गुलाबी, क्रमी और ब्राऊन रंग का प्रयोग कर सकते हैं। इसके साथ ही मेन बेडरूम में आप आसमानी, गुलाबी और हल्के हरे रंग का प्रयोग कर सकते हैं। वहीं अन्य बेडरूम में आप हरा, सफेद और नीले रंग का प्रयोग आपके उत्तम होगा।

किचन में यह रंग देगा लाभ- किचन में हमेशा सफेद रंग लगाना चाहिए और अध्ययन कक्ष में गुलाबी, ब्राऊन, आसमानी या फिर हल्के हरे रंग का प्रयोग कर सकते हैं। इसके साथ ही शौचालय/स्नानागार में सफेद या गुलाबी रंग का प्रयोग कर सकते हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here