तुलसी के पास भूलकर भी ना रखें ये 4 चीजें,वरना कभी नहीं होगी धन की राशि….जानिए आखिर क्या है ये चीजें…..

0
5

बता दें, के हिन्दू धर्म में तुलसी के पौधे को बहुत पवित्र माना गया हैं, इसलिए हिन्दू धर्म को मानने वाले लोगों के घर में तुलसी का पौधा होता हैं और ऐसी मान्यता हैं कि यदि तुलसी के पौधे को घर के आँगन में लगाया जाए तो उस घर में नकारात्मक शक्तियाँकोसों दूर रहती हैं और इसलिए उस घर में हमेशा सकारात्मक ऊर्जा बनी रहती हैं।

वहीं जिससे उस घर में सुख-शांति और समृद्धि बनी रहती है,लेकिन यदि गलती से तुलसी के पौधे के पास कुछ चीजें रख देते हैं तो यह आपके लिए समस्याएँ खड़ी कर सकता हैं।

 तो आइए हम आपको बताते हैं कि तुलसी के पौधे के पास किन चीजों को भूल कर भी नहीं रखना चाहिए-

(1) यदि आपने अपने घर के आँगन में तुलसी का पौधा लगाया हैं तो भूल कर भी उस जगह गीला कपड़ा ना रखे क्योंकि यदि आप तुलसी के पौधे के पास गीला कपड़ा रखते हैं तो आपके घर में मौजूद सकारात्मक ऊर्जा कम होने लगती हैं और तुलसी माँ आपसे नाराज हो जाती हैं, तो इसलिए गीले कपड़े को तुलसी के पौधे से दूर ही रखे।

(2) वहीं तुलसी के पौधे वाली जगह को हमेशा साफ-सुथरा रखे क्योंकि यदि आप साफ-सफाई नहीं रखते हैं तो आपके घर में हमेशा अशांति का माहौल बना रहता हैं और अशांति की वजह से आपको आर्थिक समस्या उत्पन्न हो सकती हैं और इसलिए तुलसी के पौधे और उसके आस-पास की जगह को साफ रखे।

4) तुलसी की पुजा प्रतिदिन करे क्योंकि तुलसी का पूजा करना शुभ माना जाता हैं और पौधे की साफ-सफाई का ध्यान रखे और तुलसी के पौधे के पास भूल कर भी जूते-चप्पल नहीं रखना चाहिए क्योंकि ऐसा करने से घर में देवी माँ लक्ष्मी का वास नहीं होता हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here