वक्त से पहले ही ट्रंप ने ट्विटर पर किया अपनी जीत का ऐलान

0
9

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा ट्विटर की नीतियों को चुनौती देते हुए वक्त से पहले ही मंच पर अपनी जीत की घोषणा कर दी। ऐसे में ट्विटर को इन्हें दोबारा फ्लैग करने में अपना अच्छा खास वक्त देना पड़ा। बुधवार को इन ट्वीट्स को पोस्ट किए जाने के तुरंत बाद ही ट्विटर ने इन्हीं आपत्तिजनक ट्विट्स पर लेबल लगाना शुरू कर दिया।

ट्रंप ने बुधवार को ट्वीट करते हुए लिखा, “हमने पेन्सिलवेनिया, जॉर्जिया और नॉर्थ कैरोलाइना में दावा किया है, जहां बढ़त मिल रही है। इनके अलावा, हम मिशिगन पर भी दावा कर रहे है, जहां गुप्त रूप से बड़ी संख्या में मतपत्रों के होने की जानकारी मिली थी।”

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, वक्त से पहले ही चुनावी दौड़ में आगे रहने की ट्रंप की इस घोषणा के बाद लोगों ने पेन्सिलवेनिया में उनके आगे रहने की बात को ‘झूठा’ करार दिया।

ट्रंप द्वारा पेन्सिलवेनिया के संदर्भ में समय से पहले ही अपनी जीत को लेकर किए गए इस ट्वीट को पोस्ट करने के महज दस मिनट के अंदर ही उनके बेटे एरिक ट्रंप, व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव कायले मैकनी और ट्रम्प रीलेक्शन कैम्पेन के ट्विटर अकाउंट पर भी इसे साझा किया गया।

ट्रंप के चुनावी अभियान के निदेशक बिल स्टीफन ने भी पत्रकारों को बताया कि पेन्सिलवेनिया में वे जीत हासिल कर रहे हैं।

इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के बीच तनाव का दौर जारी है क्योंकि ट्विटर ने इससे पहले भी उनके एक विवादास्पद ट्वीट पर प्रतिबंध लगाया है और साथ में फेसबुक पर भी राष्ट्रपति के कई पोस्ट को लेबल किया गया है, जिसमें उन्होंने कथित तौर पर वोट चुराने की बात कही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here