पूर्व PM चाहते हैं कि राहुल गांधी बनें प्रधानमंत्री, नतीजों के बाद..

0
16

चुनाव नतीजों से पहले राजनीतिक मीटिंग्स और चर्चाओं का दौर तेज़ है. तेदेपा नेता और आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू ने पिछले दिनों कई विपक्षी नेताओं से मुलाक़ात की है. कल रात उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री और जेडीएस नेता एचडी देवेगौड़ा से मुलाक़ात की. उन्होंने इस मीटिंग के बाद कहा कि जेडीएस चाहती है कि राहुल गांधी प्रधानमंत्री हों.

नायडू ने इस बारे में पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि वो राहुल को बतौर प्रधानमंत्री प्रेफर कर रहे हैं, इसमें कुछ ग़लत नहीं है.. नतीजे आने के बाद हम सब साथ बैठेंगे और तय करेंगे. वहीँ देवेगौड़ा ने इस बारे में बात करते हुए कहा कि जब तक नतीजों की घोषणा नहीं होती, हम किसी गठबंधन की चर्चा नहीं कर रहे हैं.

इसके पहले नायडू कई और नेताओ से भी मिल चुके हैं. वहीँ कल आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से मुलाक़ात की. इस मुलाक़ात के बाद सिंह ने दावा किया कि उत्तर प्रदेश गठबंधन को 60 से अधिक सीटें मिलने जा रही हैं. वो अखिलेश यादव से मिलकर आश्वस्त दिखे. वहीँ विपक्षी नेताओं के एक समूह ने कल चुनाव आयोग से मुलाक़ात की जिसके बाद आयोग से ये माँग की गई कि 5 EVM की VVPAT पर्चियों का मिलान चुनाव के अंत में नहीं बल्कि सबसे पहले की जाएँ ताकि कोई अगर मिस-मैच लगे तो पूरी विधानसभा की VVPAT पर्चियों को मिलाया जाए.

उल्लेखनीय है कि सोशल मीडिया पर कई फ़ोटो और विडियो वायरल हो रहे हैं जिसमें कथित रूप से EVM के बदलने की बात की जा रही है. ये वीडियो देश के अलग-अलग हिस्सों से हैं. कई जगह विपक्षी नेताओं ने इस बारे में आपत्ति दर्ज कराई है. ग़ाज़ीपुर में गठबंधन प्रत्याशी अफज़ल अंसारी और प्रशासन के बीच बहस भी हुई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here