आईपीएल-13 : फाइनल में पहुंचने की पहली बाधा पार करने की कोशिश करेगी बेंगलोर, हैदराबाद

0
3

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में एलिमिनेटर मुकाबले में शुक्रवार को विराट कोहली की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर और डेविड वार्नर की कप्तानी वाली सनराइजर्स हैदराबाद का सामना शेख जाएद स्टेडियम में होगा। इस मैच को हारने वाली टीम लीग से बाहर हो जाएगी, जबकि जीतने वाली टीम को क्वालीफायर-2 खेलने का मौका मिलेगा जिसे जीतकर वह फाइनल में पहुंच सकती है।

बेंगलोर को लीग चरण के अपने अंतिम मैच में हार का सामना करना पड़ा था। वहीं हैदराबाद ने अपने अंतिम लीग मैच में मुंबई जैसी मजबूत टीम को 10 विकेट से मात दी थी।

मुंबई जैसी टीम को मात दे प्लेऑफ में आ रही हैदराबाद का निश्चित तौर पर आत्मविश्वास बढ़ा होगा। इन दोनों के बीच लीग चरण में जो दो मैच खेले गए थे उनमें दोनो टीमों के हिस्से एक-एक जीत आई थी।

हैदराबाद शानदार फॉर्म में है। गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक सब अच्छा चल रहा है।

भुवनेश्वर कुमार के चोटिल होने के बाद लगा था कि टीम की गेंदबाजी बिखर जाएगी लेकिन संदीप शर्मा, जेसन होल्डर और टी. नटराजन ने उनकी कमी खलने नहीं दी। टीम की गेंदबाजी अभी भी मजबूत है और इसका उदाहरण मुंबई के खिलाफ मैच में देखने को मिला था जहां मुंबई का मजबूत बल्लेबाजी क्रम 150 के आंकड़े को भी नहीं छू सका था।

एक बार फिर टीम उम्मीद करेगी की यह तीनों विराट कोहली, एबी डिविलियर्स के सामने अच्छा प्रदर्शन करें। हालांकि बेंगलोर की बल्लेबाजी में सिर्फ यह दोनों खिलाड़ी ही नहीं हैं बल्कि देवदत्त पडिकल भी एक नाम है जो लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। क्रिस मौरिस भी अंत में तेजी से रन बनाते हैं। इसलिए हैदराबाद को सिर्फ दो बल्लेबाजों को ही नहीं देखना होगा।

स्पिनर राशिद खान हैदराबाद की गेंदबाजी में वो नाम हैं जो किसी भी बल्लेबाज को अपनी फिरकी में फंसा सकता है। मध्य के ओवरों में हैदराबाद के लिए राशिद ने शानदार काम किया और डेथ ओवरों में संदीप और नटारजन ने भी बेहतरीन प्रदर्शन किया है।

गेंदबाजी बेंगलोर की भी अच्छी है। नवदीप सैनी, इसुरु उदाना और मौरिस से निपटना हैदराबाद के बल्लेबाजों के लिए भी चुनौती होगा। युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर की स्पिन जोड़ी भी टीम के लिए उपयोगी योगदान देती आई है।

हैदराबाद ने पिछले कुछ मैचों में सलामी जोड़ी मे बदलाव किया है और कप्तान वार्नर के साथ रिद्धिमान साहा पारी की शुरूआत करने आ रहे हैं। यह जोड़ी टीम के लिए कारगर साबित हुई है। इसलिए बेंगलोर की कोशिश होगी कि वह इस जोड़ी को जल्द से जल्द पवेलियन पहुंचाए।

इन दोनों के बाद टीम का भार मनीष पांडे, केन विलियम्सन, प्रियम गर्ग और होल्डर के जिम्में आ जाती है। यह सभी टीम को बचाने और मजबूत स्कोर प्रदान करने में सक्षम हैं।

टीमें (सम्भावित) :

सनराइजर्स हैदराबाद – डेविड वार्नर (कप्तान), अभिषेक शर्मा, बैसिल थम्पी, बिली स्टानलेक, जॉनी बेयरस्टो, केन विलियम्सन, मनीष पांडे, मोहम्मद नबी, राशिद खान, संदीप शर्मा, शहबाज नदीम, श्रीवत्स गोस्वामी, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, टी. नटराजन, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, विराट सिंह, प्रीयम गर्ग, जेसन होल्डर, संदीप बवांका, फाबियान ऐलेन, अब्दुल समद, संजय यादव।

आरसीबी – विराट कोहली (कप्तान), एरॉन फिंच, देवदत्त पडिकल, एबी डिविलियर्स, जोश फिलिपे, वॉशिंगटन सुंदर, शिवम दुबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, डेल स्टेन, युजवेंद्र चहल, मोइन अली, पवन देशपांडे, गुरकीरत सिंह मान, मोहम्मद सिराज, क्रिस मौरिस, पवन नेगी, पार्थिव पटेल, शहबाज अहमद, इसुरु उदाना, एडम जाम्पा, केन रिचर्डसन।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here