9 टीवी सितारे जिन्होंने बॉलीवुड को ठुकरा दिया !

0
5




बॉलीवुड सबसे बड़े फिल्म उद्योगों में से एक है; इसमें तो कोई शक ही नहीं है। तथ्यों के अनुसार, यह हर साल लगभग एक हजार फिल्में बनाता है। लोगों को बॉलीवुड फिल्म में अभिनय करने के सपने आते हैं और निश्चित रूप से, टीवी उद्योग में काम करने वाले अधिकांश कलाकार बॉलीवुड फिल्म में काम करने का अवसर पाने के लिए उत्सुक हैं। सुशांत सिंह राजपूत, मौनी रॉय आदि जैसे अभिनेताओं ने टीवी इंडस्ट्री में अपना पहला कदम रखने के बाद आखिरकार बॉलीवुड में अपनी जगह बना ली है।

वैसे टीवी शो की सफलता के बाद घर का नाम बन चुके हर अभिनेता के साथ ऐसा नहीं है। कुछ टीवी अभिनेताओं ने स्पष्ट रूप से बॉलीवुड फिल्मों में काम करने के प्रस्तावों को अस्वीकार कर दिया है और केवल टीवी शो की लोकप्रियता का आनंद लेने के लिए चुना है। उनमें से कुछ को लगता है कि वे इसके लिए तैयार नहीं हैं और कुछ स्टारडम और कम्फ़र्ट ज़ोन में रहना चाहते हैं जो उन्होंने टीवी इंडस्ट्री में काम करके हासिल किया है यहाँ हमने ऐसे अभिनेताओं की सूची बनाई है, जिन्होंने बॉलीवुड की पेशकश को अस्वीकार कर दिया है!

अंकिता लोखंडे

पवित्रा रिश्त से अर्चना को याद करें जो ज़ीटीवी पर प्रसारित हुई थी? यह किरदार अंकिता लोखंडे ने निभाया था, जो टीवी इंडस्ट्री की सबसे सम्मानित अभिनेत्रियों में से एक हैं। वह सुशांत सिंह राजपूत के साथ सेलिब्रिटी डांस रियलिटी शो झलक दिखला जा सीजन 4 में भाग लेने के लिए भी जानी जाती हैं। उसने कई बॉलीवुड ऑफर ठुकरा दिए हैं। अंत में, अंकिता ने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत पीरियड ड्रामा मणिकर्णिका: द क्वीन ऑफ़ झांसी से की।
फिल्म 2019 में रिलीज़ हुई थी जिसमें उन्होंने झलकारी बाई की भूमिका निभाई थी। अंकिता को फिल्म में उनके प्रदर्शन के लिए सराहा गया।

शाहीर शेख

शहीर शेख पेशे से वकील हैं, लेकिन वर्तमान में एक टेलीविजन अभिनेता के रूप में काम कर रहे हैं। भारतीय रियलिटी शो, स्प्लिट्सविला में भाग लेने के बाद वह प्रसिद्ध हुए। उन्हें ‘कुछ रंग प्यार के ऐसे भी’ और ‘महाभारत’ जैसे शो में अपनी भूमिकाओं के लिए जाना जाता है। उन्होंने फिल्म परियोजनाओं को ठुकरा दिया क्योंकि उन्होंने महसूस किया कि बॉलीवुड फिल्मों में छोटी भूमिकाएं करने की तुलना में एक अच्छी टीवी श्रृंखला करना बेहतर था।

अदा खान

अदा खान टीवी की सबसे चहेती अभिनेत्रियों में से एक हैं और उन्हें बॉलीवुड से भी कई ऑफर मिले। हालांकि, अदा अपने टीवी शो की भूमिका के साथ बहुत सहज हैं और उनकी जल्द ही बॉलीवुड फिल्मों का हिस्सा बनने की कोई योजना नहीं है। उन्होंने अमृत मंथन, नागिन, परदेस में है मेरा दिल और पिया बसंती रे जैसे कई शो किए हैं। उसने यह कहते हुए सभी फिल्म के प्रस्ताव ठुकरा दिए कि वह उद्योग के लिए तैयार नहीं थी और जब उसे लगे कि वह इसके लिए तैयार है तो वह फिल्में करेंगी।

मोहित रैना

लाइफ ओके पर प्रसारित महादेव: देवों के देव में महादेव की प्रतिष्ठित भूमिका निभाने के बाद मोहित रैना ने तुरंत प्रसिद्धि प्राप्त की| उन्हें बिपाशा बसु के साथ क्रिएचर 3 डी में भी भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया क्योंकि वह टीवी उद्योग में अपने करियर पर ध्यान देना चाहती थीं। हालांकि, उन्होंने बॉलीवुड में अपनी शुरुआत पिछले साल फिल्म यूआरआई: द सर्जिकल स्ट्राइक से की।

द्रष्टि धामी

द्रष्टि धामी एक प्रसिद्ध टीवी अभिनेत्री हैं जो कई लोकप्रिय टीवी शो का हिस्सा रही हैं। दीक्षा धामी के कुछ बेहतरीन टीवी शो में दिल मिल गए, गीत – हुई सब पियरी, मधुबाला – एक इश्क एक जूनून, और एक था राजा एक थी रानी शामिल हैं। द्रष्टि को फिल्म सिंघम रिटर्न्स में अजय देवगन के साथ महिला प्रधान की भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने अपने शो मधुबाला को प्राथमिकता के रूप में लेते हुए इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया।

जय सोनी

धरती सोनी वीर योद्धा पृथ्वीराज चौहान, ससुराल गेंदा फूल और संस्कार – धरोहर अपनो की जैसे शो में अपने प्रदर्शन के लिए जय सोनी टीवी दर्शकों के बीच लोकप्रिय हैं। उन्होंने 2003 में फिल्म दिल मांगे मोर से अपनी शुरुआत के बाद बॉलीवुड की पेशकशों से बचना शुरू कर दिया। उन्होंने एक साक्षात्कार में कहा कि उन्हें जो पेशकश की गई थी, उससे वह खुश नहीं थे।

कपिल शर्मा

‘कॉमेडी नाइट्स विद कपिल’ नाम के शो की सफलता के बाद कपिल शर्मा के होश उड़ गए। उन्होंने फिल्म किस किस को प्यार करूं से बॉलीवुड में अपनी शुरुआत की। कम ही आप जानते हैं कि उन्होंने बॉलीवुड फिल्म या किसी अन्य शो का हिस्सा बनने के प्रस्ताव ठुकरा दिए थे। उन्होंने फिल्म बैंक चोर में अभिनय करने के प्रस्ताव को अस्वीकार कर दिया है क्योंकि उनका कार्यक्रम पहले से ही बहुत तंग था।

करन टैकर

करण एक घरेलू नाम बन गया जब वह पहली बार वीरेंद्र वढेरा के रूप में शो एक हज़ारो में मेरे बेवना है में दिखाई दिए| वह एक प्रतिभाशाली अभिनेता, फैशन मॉडल और एक प्रभावशाली व्यक्ति हैं। यह अफवाह थी कि करण जौहर की फिल्म स्टूडेंट ऑफ द ईयर 2 में करण को भूमिका की पेशकश की गई थी, लेकिन उन्होंने यह कहकर अफवाहों का खंडन किया कि उन्हें कोई भूमिका नहीं दी गई थी।

मृणाल ठाकुर

मृणाल ने कुमकुम भाग्य में अभिनय किया और उनका अभिनय कौशल आमिर खान और आदित्य चोपड़ा को प्रभावित करने के लिए काफी सभ्य था। सूत्रों से पता चला है कि फिल्म निर्माता चाहते थे कि वह फिल्म ठग्स ऑफ हिंदोस्तान में ज़फीरा की भूमिका के लिए काम करें, लेकिन उन्होंने इस भूमिका से इंकार कर दिया और बाद में भूमिका फातिमा सना शेख ने निभाई। बाद में उन्होंने ऋतिक रोशन के साथ फिल्म सुपर 30 में काम किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here