कार से कचरा फेंककर आगे निकल गया आदमी, फिर हुआ ऐसा कि 80 किमी उल्टा आकर वापिस उठाना पड़ा

0
3

हम लोगो की एक आदत है कि हम लोग फेंके जाने वाले कचरे को लेकर के उतना ज्यादा सीरियस रहते नही है और इस कारण से कई लोगो को बड़ी ही दिक्कत होती भी रही है क्योंकि कचरा अगर कही भी फेंक दिया जाए तो फिर समस्या तो हम लोगो के लिए ही बनता है और ये काफी जाहिर सी बात है. अब ऐसा ही एक व्यक्ति ने बैंगलोर में किया. इनको आस पास में मदिकेरी से से कुर्ग जाना था और इसके बीच की दूरी यही कोई 80 किलोमीटर के आस पास थी.

ये लोग रास्ते से गुजर रहे थे तो इन्होने बीच में पिज्जा खरीदा और खाकर के उसका जो भी कचरा था वो सारा का सारा वही रास्ते में सड़क पर ही फेंक दिया और चलते बने लेकिन तभी वहाँ से उनके जाने के कुछ समय बाद में वहाँ के टूरिज्म असोशियेसन के जनरल सेक्रेटरी वहाँ से गुजरे तो उन्होंने बिल पर उनका नम्बर देखा पाया.

इस पर उन्होंने उसे फोन किया और फोन करने के बाद में उन्हें वापिस आकर के ये कचरा उठाने के लिए कहा लेकिन उन्होंने माफ़ी तो मांगी पर वापिस आने से मना कर दिया क्योंकि वो अस्सी किलोमीटर आगे निकल चुके थे. इस पर उन्होंने ये नम्बर सोशल मीडिया और स्थानीय पुलिस के साथ में शेयर कर दिया जिसके बाद में उन लोगो को फोन पर फ़ोन जाने लगे और वो मजबूर हो गये कि वो वापिस आये.

वापिस आने के बाद में उन्होंने उस कचरे को उठाया और तरीके के साथ में उसे वापिस कचरे के डिब्बे में डाल भी दिया. इस तरह से उन दोनों को सबक दिखाया और शायद इस घटना के बाद में बहुत से लोगो को ये सबक मिलेगा कि कचरे की सही जगह सडक पर नही बल्कि डस्टबिन में है और उसे वही पर डालना ही एक बेहतर तरीका है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here