बाबा रामदेव की पतंजलि ने बेची 4 महीने में 25 लाख कोरोनिल किट, हुई 250 करोड़ की कमाई

0
20

देश में कोरोना महामारी के चलते बाबा रामदेव द्वारा बनाई पतंजलि कोरोनिल किट को देश-विदेश में काफी इस्तेमाल किया गया. पतांजलि ने पिछले 4 महीने में 25 लाख से भी ज़्यादा कोरोनिल किट को बेच दिया है. पतंजलि का दावा था कि इस दवाई का इस्तेमाल करने से कोरोना से बचा जा सकता है जिसके चलते देश-विदेश तक में इस दवाई की मांग बढ़ती जा रही है. पतंजलि के मुताबिक पिछले 4 महीने में 250 करोड़ का प्रॉफिट कंपनी को हुआ है.

बता दें, पतांजलि की इस कोरोनिल किट को लॉकडाउन के अंदर 23 जून को लांच किया गया था. कंपनी के आंकड़ों की बात करें, तो इस किट को 23 जून से लेकर 18 अक्टूबर के बीच 23.50 लाख तक बेचा जा चूका है. पतंजलि की यह कोरोनिल किट कितनी फायदेमंद है इसका अभी पता नहीं चल पाया है.

IMAGE SOURCE: TheLogicalIndian

इस कोरोनिल किट के बाज़ार में आने के बाद ही बाबा रामदेव की कंपनी विवादों में घिर गई और कोरोना जैसी महामारी को ठीक करने को लेकर इस कोरोनिल किट पर कई सवाल भी खड़े हुए.

बाबा रामदेव की कंपनी ने इस दवाई को बनाने से पहले खासी-भुखार जैसे रोगो की क्षमता बढ़ाने की दवाई के रूप में अनुमति ली थी और उत्तराखंड के आयुष विभाग के लइसेंस अधिकारी ने बताया कि उनकी ओर से कंपनी को इम्युनिटी बूस्टर तैयार करने का लइसेंस दिया गया था जिसके चलते 24 जून को आयुष विभाग ने कंपनी को नोटिस ज़ारी कर 7 दिनों के अंदर जवाब देने को कहा.

IMAGE SOURCE: TheLogicalIndian

आपको बता दें, कंपनी ने 23 जून को इस दवाई को लांच किया था ओर यह दवा किया कि कोरोनिल और स्वसारी से मिलकर बनी इस कोरोना वायरस के इलाज की दवा को खोज लिया है, जो 7 दिनों में ही इस वायरस को जड़ से खत्म कर देगी.

इस कोरोनिल किट की लॉन्चिंग में बाबा रामदेव ने यह भी बताया था कि यह दवा सभी पतंजलि स्टोर पर मिलेगी और आप इस दवाई को ऑनलाइन पतंजलि ऐप द्वारा भी खरीद सकते हैं जो अगले 2 घंटों में डिलेवर कर दी जाएगी. इसकी कीमत 545 रूपए है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here