केटीएम लॉन्च करने जा रही धांसू बाइक KTM 250 Adventure, जानिए खासियत

0
5

नई दिल्ली. रेसिगं बाइक निर्माता कंपनी केटीएम के बाइक को भारतीय बाजार में काफी पसंद किया जाता है। वही एडवेंचर बाइक के शौकीन के लिए केटीएम इस महीने धांसू बाइक KTM 250 Adventure लॉन्च कर रही है। इस बाइक की डीलरशिप शुरू हो चुकी है, ऐसे में माना जा रहा है कि अगले हफ्ते या उसके बाद के हफ्तों में केटीएम 250 अडवेंचर लॉन्च कर दी जाएगी। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया था। ऑफ-रोडिंग और एडवेंचर बाइक 390 Adventure की तर्ज पर डिवेलप इस बाइक में 248cc सिंगल सिलिंडर इंजन लगा है, जो कि BS6 कंप्लायंट है।

इंजन और पावर- KTM 250 Adventure में 250 Duke जैसा इंजन ही लगा है, ऐसे में माना जा रहा है कि इसमें पावर भी केटीएम ड्यूक जैसा ही है, जो कि 30PS पावर और 24Nm टॉर्क जेनरेट करेगा। केटीएम 390 एडवेंचर में एलईडी हेडलेंप लगा है, लेकिन खबरें आ रही हैं कि केटीएम 250 एडवेंचर में हेलोजन हेटलेंप सेटअप देखने को मिलेगा। इसके साथ ही केटीएम की इस नई बाइक में LED DRL और कुछ अलग ग्राफिक्स देखने को मिलेंगे।

फीचर्स- KTM 250 Adventure के फीचर्स की बात करें तो इसमें 5.0 इंच का ब्लैक एंड वाइट TFT डिस्प्ले लगा है। इसके साथ ही switchable ABS, मोनोशॉक रियर, डुअल स्पोर्ट टायर समेत कई बेहतरीन फीचर्स हैं। हालांकि, इस बाइक की सभी खासियतों से लॉन्च के दिन ही पर्दा उठेगा।

संभावित कीमत- माना जा रहा है कि केटीएम के सबसे छोटी एडवेंचर बाइक 250 एडवेंचर की कीमत 2.3 लाख रुपये से 2.5 लाख रुपये के बीच हो सकती है। इस रेंज में टीवीएस, रॉयल एनफील्ड और बीएमडब्ल्यू समेत अन्य कंपनियों की कई धांसू बाइक है, ऐसे में केटीएम की यह नई बाइक क्या अपनी जगह बना पाएगी, यह देखना दिलचस्प होगा।

दरअसल आप को बता दें कि इस बाइक की टक्कर केटीएम की इस अपकमिंग बाइक की टक्कर Royal Enfield Himalayan और BMW G310 GS जैसी बाइक से होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here