विवादास्पद बयान के बाद ट्रंप के पूर्व सलाहकार का ट्विटर अकाउंट निलंबित

0
12

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पूर्व अभियान सलाहकार स्टीव बैनन के पॉडकास्ट ट्विटर अकाउंट को निलंबित (रद्द) कर दिया गया है। ट्रंप के पूर्व मुख्य रणनीतिकार बैनन पर यह कार्रवाई उनके उस बयान के बाद की गई है, जिसमें उन्होंने सरकार के प्रमुख महामारी विशेषज्ञ डॉ. एंथोनी फौसी का सिर काटने की बात कही थी। द हिल न्यूज वेबसाइट ने गुरुवार को बताया कि बैनन के बयान के माइक्रो-ब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म पर लाइव होने के बाद उनके ट्विटर अकाउंट को रद्द कर दिया गया।

द हिल की रिपोर्ट के अनुसार, ट्विटर ने पुष्टि की है कि उन्होंने हिंसा को महिमा मंडित करने के लिए नियमों का उल्लंघन किया है। इसलिए उनके अकाउंट को स्थायी रूप से बंद किया जा रहा है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर ने इसे हिंसा के स्पष्ट खतरों और ऑनलाइन दुर्व्यवहार या उत्पीड़न माना है।

गुरुवार को पॉडकास्ट में, बैनन ने पहले तो फौसी के साथ ही एफबीआई निदेशक क्रिस्टोफर रे को गोली मारने की बात कही और इसके बाद वह यहीं पर नहीं रुके और उन्होंने उनका सिर कलम करने वाला विवादास्पद बयान दिया।

स्टीव बैनन ने अपने बयान में कहा था कि क्रिस्टोफर रे और फौसी को गोली मार देनी चाहिए। लेकिन फिर उन्होंने कहा, “मैं वास्तव में ट्यूडर इंग्लैंड के पुराने समय में वापस जाना चाहता हूं। उन दोनों के सिर को धड़ से अलग कर देना चाहिए। उनके सिरों को व्हाइट हाउस के दो कोनों में फेडरल ब्यूरोक्रेसी को चेतावनी देने के लिए रख दिया जाना चाहिए।”

इस बीच यूट्यूब ने भी बैनन का यह वीडियो हटा दिया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here