महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे ने बुलाई महाविकास अघाड़ी की बैठक, राहुल गांधी से…


0

मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने आज अपने सरकारी आवास वर्षा पर महा विकास अघाड़ी के सहयोगियों की मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में गठबंधन के तीनों पार्टियों शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बड़े नेताओं शामिल हो रहे हैं.
कोरोना महामारी के बीच महाराष्ट्र (Maharashtra) में एक बार फिर से राजनीतिक हलचल तेज हो गई है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने आज महा विकास अघाड़ी के सहयोगियों की मीटिंग बुलाई है. इस बीच खबर है कि उद्धव ठाकरे ने सियासी हलचल को लेकर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) से फोन पर बात की है. मंगलवार को राहुल ने कह दिया था कि महाराष्ट्र में कांग्रेस निर्णायक भूमिका में नहीं है, जिसके बाद कई अटकलें लगने लगी थीं. हालांकि, आज राहुल ने आश्वस्त किया है कि कोरोना के संकटकाल में कांग्रेस राज्य सरकार के साथ है।

दरअसल, विपक्ष ने महाराष्ट्र सरकार पर कोरोना से निपटने में विफल रहने का आरोप लगाया है, जिसके बाद से राजनीति गरमा गई है. पूर्व मुख्यमंत्री नारायण राणे ने राज्यपाल बीएस कोश्यारी से मुलाकात कर राष्ट्रपति शासन की मांग की है. ऐसे में गठबंधन के सहयोगियों से बातचीत करने के लिए सीएम उद्धव ठाकरे ने ये मीटिंग बुलाई है. इस मीटिंग में गठबंधन के तीनों पार्टियों शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के बड़े नेताओं शामिल हो रहे हैं।

बताया जा रहा है कि उद्धव ठाकरे मातोश्री से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये इस बैठक को संबोधित कर रहे हैं. बाकी मंत्री और गठबंधन के सहयोगी सीएम के सरकारी आवास वर्षा से वीसी के जरिये जुड़े हैं. एनसीपी से अजित पवार और जयंत पाटिल बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे हैं. शिवसेना से सुभाष देसाई, एकनाश शिंदे भी बैठक में मौजूद हैं. वहीं, कांग्रेस से बालासाहेब थोराट इस मीटिंग में शिरकत कर रहे हैं।
महाराष्ट्र में राजनीतिक उथल-पुथल की खबरों को रफ्तार तब मिली, जब शरद पवार ने 25 मई की सुबह राज्यपाल बीएस कोश्यारी से मुलाकात की. इसके बाद वह देर रात मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से भी मिले थे. पवार और कोश्यारी के बीच इस बैठक का समय अहम माना जा रहा था, क्योंकि ये मुलाकात शिवसेना और राज भवन के बीच पिछले दिनों गतिरोध की खबरों के ठीक बाद हुई थी।

SHOW FULL STORY

Like it? Share with your friends!

0